चंडीगढ़ (पंजाब दैनिक न्यूज़) कोरोनावायरस के महावीर लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं, कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को लेकर पंजाब सरकार द्वारा पिछले समय से पंजाब में Minni LockDown लगाया गया है जिसका ऐलान पंजाब सरकार द्वारा 15 मई तक किया गया था, जिसके चलते आज़ 15 मई शनिवार रात को खतम होने वाली है जिस लिए हर इंसान को पंजाब सरकार की नई गाईडलाईन का इंतज़ार बड़ी ही बेसब्री से हो रहा है। हालांकि इसके लिए हमारे पाठकों द्वारा भी संदेश भेज़े ज़ा रहे है या फोन किए जा रहे है कि नई गाईडलाईन कब तक आएगी।

आपको बतां दे कि आज़ नई गाईडलाईन आने की कोई उम्मीद नही है जिसके चलते पंजाब के कई जिलों में डीसी द्वारा पुराने ही आदेश अगले आदेशों तक के लिए बड़ा दिए गए है। गौर हो कि जब Minni LockDown का ऐलान किया गया था तो साथ ही आदेश दिए गए थे कि पंजाब के विभिन्न जिलों के डिप्टी कमिश्नरों द्वारा अपने अपने स्तर पर जिले के हालातों के हिसाब से आदेश ज़ारी किए जाएंगे। जिसके चलते पंजाब के प्रत्येक ज़िले में अलग अलग आदेश ज़ारी हुए थे।

जिसके चलते जो आदेश पिछले समय में जिलों में लागू किए गए थे, करीब करीब आज़ भी हर जिले के डिप्टी कमिश्नरों की ओर से उन आदेशों को ही अगले आदेशों तक बड़ा दिया गया है। क्योंकि सूत्रों की मानें तो पंजाब सरकार द्वारा कल यानि कि रविवार को एक बार फिर से कोविड रिव्यू बैठक की ज़ा रही है जिसके बाद ही कोई नए आदेश आने के आसार है।

कल को फिलहाल नही खुल सकेंगी दुकानें

शनिवार 15 मई को कोई गाईडलाईन ना आने के कारण कुछ लोग इस बात को लेकर दुविधा में है कि Minni Lockdown तो 15 मई यानि कि शनिवार रात 12 बज़े समाप्त हो जाएंगे और बाज़ार खोल सकेंगें। लेकिन आपको बतां दे कि अगले आदेशों तलक बाज़र पहले की तरह सोमवार को ही खुलेंगे कारण कि जो पिछले आदेश थे उस हिसाब से शुक्रवार की शाम को शुरू होने वाला LockDown सोमवार की सुबह ही समाप्त होगा, इसलिए उस हिसाब से जो दुकानें है वो सोमवार को ही खुलेंगी,

LEAVE A REPLY