(पंजाब दैनिक न्यूज़) तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने आज लगातार तीसरी बार पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने उन्हें शपथ दिलाई। शपथग्रहण के बाद राज्यपाल ने ममता बनर्जी को छोटी बहन कहा और उन्हें राजधर्म की याद भी दिलाई।

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा-ममता तीसरी बार मुख्यमंत्री बन रही हैं, मुझे उम्मीद है और एक्सपेटेशन भी है कि सरकार संवधान तथा कानून के तहत काम करेगी। भारत एक ग्रेट डेमेक्रेसी है जहां ताकत कानून के दायरे में चलती है। इस समय हम एक बहुत कठिन संकट से गुजर रहे हैं, मुझे कई रिपोर्ट्स मिल रही हैं, लोग परेशान हैं, मैने मुख्यमंत्री को बताया है।’

राज्यपाल ने कहा- हमारी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए कि हिंसा पर रोक लगे। मुझे पूरी उम्मीद है कि मुख्यमंत्री तुरंत प्रभाव से राज्य में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए काम करेंगी, और यह भी सुनिश्चित करेंगी की जो सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं खास तौर पर बच्चे और महिलाएं उन्हें प्राथमिकता के आधार पर राहत दी जाएगी। मैं नई सरकार ने यह भी उम्मीद करता हूं कि को-ऑपरेटिव फेडरिलिज्म का पालन करेगी। मुझे पूरी उम्मीद है कि मेरी छोटी बहन मुख्यमंत्री अपनी जिम्मेदारी निभाएंगी। हमें पार्टी स्तर से ऊपर उठना होगा ।मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं मैडम।

.

LEAVE A REPLY