( पंजाब दैनिक न्यूज़ )शिवसेना सांसद संजय राउत ने ममता बनर्जी को ‘बंगाल की शेरनी’ बताते हुए उन्हें बधाई दी है.

राउत ने ट्वीट में लिखा, ” बधाई हो बंगाल की शेरनी.. ओ दीदी, दीदी ओ दीदी!”

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ममता बनर्जी को पश्चिम बंगाल में जीत की बधाई दे दी है.

फ़िलहाल राज्य के 292 निर्वाचन क्षेत्रों में से 284 के रुझान सामने आए हैं. इसमें तृणमूल 202 सीटों पर आगे है और बीजेपी 77 पर आगे चल रही है.

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि ‘पश्चिम बंगाल में बीजेपी की नफ़रत की राजनीति को हराने वाली जागरूक जनता, ममता बनर्जी और टीएमसी के समर्पित नेताओं और कार्यकर्ताओं को बधाई.’

उन्होंने साथ की ये भी कहा कि ये भाजपाइयों के एक महिला पर किए गए अपमानजनक कटाक्ष ‘दीदी ओ दीदी’ का जनता की ओर से दिया गया मुँहतोड़ जवाब है. इसके साथ ही उन्होंने हैशटैग लिखा ‘दीदी जिओ दीदी’

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी ट्वीट कर ममता बनर्जी को जीत की बधाई दी है.

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ”आपको शानदार जीत पर बधाई. आइए हम लोगों के कल्याण और सामूहिक रूप से महामारी से निपटने के लिए अपना काम जारी रखें.”इसके साथ ही उन्होंने पिनाराई विजयन और एम के स्टालिन को भी बधाई दी.

उन्होंने एक के बाद एक किए ट्वीट में लिखा, “पिनाराई विजयन को केरल चुनाव में लगातार ऐतिहासिक जीतपर बधाई. हमने मिलकर ये चुनाव लड़े और अब हम साथ मिलकर कोविड के ख़िलाफ़ जंग लड़ेंगे.”

तमिलनाडु चुनाव में आगे निकलेएम के स्टालिन के लिए उन्होंने लिखा, “एम के स्टालिन पूरी तरह से आप इस जीत के हक़दार हैं. शुभकामनाएं देता हूं कि आप उन लोगों की सेवा करें, जिन्होंने आपमें भरोसा दिखाया है.”

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने भी ममता बनर्जी और टीएमसी को मुबारकबाद दी है.

उन्होंने ट्वीट किया, “ममता बनर्जी, तृणमूल कांग्रेस, डेरेक ओ ब्रायन को उनकी शानदार जीत पर बधाई. बांटने वाली ताकतों को हराने के लिए पश्चिम बंगाल की जनता को बधाई.”

पश्चिम बंगाल के चुनाव परिणामों में विजयी बढ़त बनाने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बधाई दी है.

उन्होंने ट्वीट में लिखा, “भारी जीत के लिए ममता दीदी बधाई, क्या टक्कर थी. पश्चिम बंगाल की जनता को बधाई.”

चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस 200 से अधिक सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. वहीं, बीजेपी 78 सीटों पर आगे है.

चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की अधिकतर सीटों के रुझान आ गए हैं. ऐसे में जीत के नज़दीक नज़र आ रही पार्टियों के समर्थकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है.

कई जगहों पर भारी भीड़ नाचती, गाती, एक दूसरे को रंग लगाती और मिठाइयां बाँटती नज़र आ रही है. जबकि इस तरह के जश्न पर चुनाव आयोग ने पहले ही रोक लगा दी थी. लेकिन जीत से उत्साहित समर्थक इन दिशा-निर्देशों को पालन करते नहीं दिख रहे हैं.

ऐसे में एक बार फिर चुनाव आयोग ने अपनी चेतावनी दोहराई है और कहा है कि इस तरह के जश्न को तुरंत रोका जाना चाहिए, जो चुनाव आयोग के निर्देश का उल्लंघन करता है.

आयोग ने एक पत्र जारी कर कहा है कि वो इसे बहुत गंभीरता से देख रहा है और फिर से निर्देश दे रहा है कि उसके निर्देशों का सख़्ती से पालन कराने के लिए क़दम उठाए जाएं.आयोग ने साथ ही निर्देश दिया है कि ज़िम्मेदार एसएचओ और अन्य अधिकारियों का तुरंत निलंबन किया जाए और आपराधिक/अनुशासनात्मक कार्रवाई भी उनके ख़िलाफ़ शुरू की जाए.

.

LEAVE A REPLY