(पंजाब दैनिक न्यूज़) अमेरिका के इंडियानापोलिस हवाईअड्डे के पास फेडेक्स केंद्र के बाहर देर रात हुई गोलीबारी में एक बंदूकधारी ने आठ लोगों को मौत के घाट उतार दिया और कई लोगों को घायल कर दिया। मारे गए लोगों में 4 सिख समुदाय के लोग हैं। पुलिस ने बताया कि बाद में हमलावर ने खुद भी गोली मारकर जान दे दी। वैश्विक महामारी के दौरान कुछ हद तक शांत रहने के बाद अमेरिका में बड़े पैमाने पर होने वाली सामूहिक गोलीबारी की यह ताजा घटना है। भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस घटना पर दुख जताया है।

पुलिस के मुताबिक सिख समुदाय के 4 लोग इस गोलीबारी में मारे गए हैं। इनमें तीन महिलाएं और एक पुरुष शामिल है। स्‍थानीय बिजनसमैन गुरिंदर सिंह खालसा ने इस बारे में जानकारी दी है। मारे गए भारतीयों की पहचान नहीं हो पाई लेकिन भारतीय मूल की एक लॉ स्‍टूडेंट ने बताया कि उनकी दादी अमरजीत कौर जोहल इस गोलीबारी में मारी गई हैं।
देर रात को हुई गोलीबारी के बाद पांच लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस प्रवक्ता जेनी कुक ने बताया कि इनमें से एक की हालत गंभीर है। मौके पर दो अन्य लोगों को उपचार के बाद छोड़ दिया गया। फेडेक्स ने बताया कि मृतकों में कंपनी के कर्मचारी भी शामिल हैं। एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि वह इमारत के भीतर काम कर रहा था जब उसने एक के बाद एक कई गोलियां चलने की आवाज सुनी।

लेवी मिलर ने डब्ल्यूटीएचआर टीवी को बताया, ‘मैंने एक व्यक्ति को अपने हाथ में राइफल लेकर आते देखा और उसने कुछ बोलते हुए गोलीबारी करनी शुरू कर दी।’ उन्‍होंने कहा, ‘मैं छिपकर बैठ गया ताकि वह मुझे देख न पाए क्योंकि मुझे लगा कि अगर वह देख लेगा तो मुझे गोली मार देगा।’ इससे पहले, पिछले महीने, आठ लोगों को पूरे अटलांटा इलाके के मसाज केंद्रों पर गोली मारी गई थी और 10 लोगों की मौत कोलोराडो के सुपरमार्केट में हुई गोलीबारी में हुई थी।

अकेले इंडियानापोलिस में इस साल में यह गोलीबारी की तीसरी घटना है। जनवरी में एक गर्भवती महिला समेत पांच लोगों की जान चली गई थी और एक व्यक्ति पर मार्च में एक घर में बहस के दौरान तीन वयस्कों और एक बच्चे की हत्या और एक लड़की के अपहरण का आरोप है। पुलिस अब तक हमलावर की पहचान नहीं कर पाई है या यह नहीं बता पाई है कि वह केंद्र का कोई कर्मचारी था या नहीं। उन्होंने कहा है कि , ‘मौके से मिले साक्ष्यों के आधार पर प्रारंभिक जांच से’ लगता है कि हमलावर ने आत्महत्या की है।

LEAVE A REPLY