(पंजाब दैनिक न्यूज़) जालंधर : मुनीश तोखी- डिप्टी कमिश्नर जालंधर श्री घनश्याम थोरी ने कहा कि कोविड वैक्सीन लगाने के अभियान के अंतर्गत अधिक से अधिक लाभपातरियों को कवर करने के लिए ज़िले के 41 प्राईवेट अस्पतालों में कोविड वैक्सीन लगानी शुरू कर दी गई है।

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य और परिवार भलाई ,हुस्न लाल की तरफ से कोविड वैक्सीन लगाने के अभियान का जायज़ा लेने के लिए की जा रही बैठक में पहुँच करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि अब तक 34352 योग्य लाभपातरियों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाया जा चुका है, जिनमें 15117 स्वास्थ्य वर्कर और 12294 फ्रंट लाईन वर्कर और 941 वह व्यक्ति जिनकी आयु 45 से 59 साल है और वह दूसरी बीमारियाँ से पीडित थे और 6000 बुज़ुर्ग शामिल हैं। उन्होनें बताया कि इन 34352 लाभपातरियों में से 5967 स्वास्थ्य वरकरों और 1199 फ्रंट लाईन वर्कर को दूसरी ख़ुराक का टीका लगाया जा चुका है।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिन प्राईवेट अस्पतालों में कोविड वैक्सीन लगाई जा रही है, उनमें अकाल अस्पताल, एन.एच.एस., घई, डी.एम.सी., सिक्का, वेदांता, श्रीमन, अंकुर, सैंट्रल, इन्नोसैंट, न्यू रूबी, पिम्स, आस्था, सैकरड हार्ट, ग्लोबल, पटेल, थिंद आई, जैनसिस, गोयल, मकड़, मिगलानी, दोआबा, रणजीत, अमर, जम्मू, आर.एस.गांधी, अग्रवाल गट् और लीवर, अरमान मिट्ठापुर, कमल, मान मैडीसिटी, एच.पी. आरथो, अटलिस, स्टार, कमल मल्टी स्पैशिलटी, जोशी, डा.अमित जैन, पसरीचा, इंडिया किडनी, अपैकस और अरमान टांडा रोड शामिल हैं। उन्होनें बताया कि योग्य लाभपातरी 250 रुपए की कीमत पर इन अस्पतालों में कोविड वैक्सीन का टीका लगवा सकते हैं। श्री थोरी ने आगे बताया कि अब 12 सरकारी अस्पतालों और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों, कम्युनिटी स्वास्थ्य केन्द्रों और सब डिविज़नल अस्पतालों की तरफ से भी सोमवार से कोविड वैक्सीन का टीका लगाने की शुरुआत की जा रही है।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि 60 साल और 45 से 59 साल के व्यक्ति जो दूसरी बीमारियाँ से पीडित है, तीसरे पड़ाव अधीन कोविड वैक्सीन लगाने के योग्य हैं। उन्होनें कहा कि कोविड वैक्सीन कोरोना वायरस से बचाव को यकीनी बनाती है, इस लिए योग्य लाभपातरियों को यह वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आना चाहिए, क्योंकि कोविड वैक्सीन लगाने से बचने की कोशिश करना बड़ी मुश्किलें पैदा कर सकता है।

.

श्री थोरी ने स्वास्थ्य और पुलिस आधिकारियों को आदेश दिए कि ज़िले में कोविड के मामलों में विस्तार होने के कारण कोविड महामारी को फैलने से रोकने के लिए पंजाब सरकार की तरफ से जारी आदेशों की सख़्ती के साथ पालना को यकीनी बनाना चाहिए। उन्होनें कहा कि मास्क पहनने, सामाजिक दूरी रखने और हाथों को साफ़ सुथरा रख कर कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सकता है।

LEAVE A REPLY