जालंधर (पंजाब दैनिक न्यूज़) लुधियाना के बाद जिला जालंधर में कोरोना महामारी में व्यापारियों को प्रशासन ने बड़ी राहत दी है। lअब सभी तरह की दुकानें व प्राइवेट ऑफिस सुबह 9 से शाम 5 बजे तक खुल सकेंगे। अभी यह सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक ही खोलने की इजाजत दी थी। जिसका दुकानदार लगातार विरोध कर रहे थे। यह आदेश सोमवार से शुक्रवार तक लागू रहेंगे।

वीडियो में देखेंं डीसी ने क्या कहा…

 

शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकेंड लॉकडाउन बरकरार रहेगा। इसके अलावा अब जरूरी सेवाओं की दुकानें सुबह 7 से शाम 5 बजे तक खुल सकेंगी। डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने कहा कि व्यापारियों की समस्या व मांग को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि इस बारे में लगातार मांग भी उठ रही थी। हालांकि उन्होंने दुकानदारों व लोगों से अपील की कि कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंस रखने की सावधानी जरूर अपनाएं,

पंजाब दैनिक न्यूज़ की टीम ने जब विभिन्न दुकानदारों से बात की तो उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा दी गई गाइडलाइन का वह पूरी ईमानदारी के साथ पालन करेंगे, गौरतलब है कि गत दिन ही पंज पीर बाजार के प्रधान निर्मल सिंह बेदी की अध्यक्षता में दुकानदारों ने मांग की थी कि दुकानों का समय 3 से बढ़ाकर 5 बजे किया जाए, जिस को मानते हुए डिप्टी कमिश्नर द्वारा आज आदेश निकाले गए हैं, निर्मल सिंह बेदी ने डिप्टी कमिश्नर का धन्यवाद व्यक्त किया I

लुधियाना के बाद अब जालंधर में भी बदला दुकानों का समय जालंधर के डिप्टी कमिश्नर निकाले आदेश

ज़िले में कारोबार सम्बन्धित गतिविधियों को और आसानी के साथ जारी रखने के चलते अहम कदम उठाते हुए डिप्टी कमिश्नर जालंधर  घनश्याम थोरी की तरफ से ग़ैर ज़रूरी वस्तुओं की दुकानों /संस्थानों और दफ़्तरों के समय को दो घंटे और बढा दिया है और अब यह दुकानें सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक खुल सकेंगी।
ज़िला प्रशासन की तरफ से यह आदेश कुछ दिन पहले जारी किये गए थे, जो कि 21 मई 2021 तक लागू रहने थे,अब ग़ैर ज़रूरी दुकानों को खोलने के समय का जायज़ा लेते हुए इनके समय को बाद दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक बढा दिया गया है ।

डिप्टी कमिश्नर जालंधर श्री घनश्याम थोरी ने बताया कि अब ग़ैर ज़रूरी वस्तुओं के श्रेणी में आती दुकानों, निजी कारोबार और दफ़्तर सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक खुल सकेंगे।
ज़िक्रयोग्य है कि ज़रूरी सेवाओं की श्रेणी में आती सेवाएं अगले आदेशों तक सुबह 7 बजे से शाम 5बजे तक रोज़ाना की तरह खुलेंगी। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि यह कदम उठाने का मुख्य उदेश्य ज़िले में आर्थिक गतिविधियों को और उचित ढंग के साथ चलाने के साथ- साथ व्यापार और औद्योगिक इकाईयों के प्रतिनिधियों की तरफ से कारोबार आसानी से चलाने सम्बन्धित और राहत पहुँचाने की जा रही माँग को देखते हुए किया गया है।
डिप्टी कमिश्नर ने ज़िला निवासियों से अपील की कि कोविड वायरस को फैलने से रोकने के लिए कोविड प्रोटोकाल की सख़्ती के साथ पालना की जाये। उन्होनें दुकानदारों को भी अपील की कि कोविड महामारी से बचाव के लिए राज्य सरकार के दिशा -निर्देशों जैसे सामाजिक दूरी की पालना, मास्क पहनना आदि को पूरी तनदेही के साथ सुनिश्चित किया जाये, जिससे ज़िले को जल्द से जल्द कोरोना मुक्त ज़िला बनाया जा सके।

LEAVE A REPLY