जालंधर (पंजाब दैनिक न्यूज़) दुनिया भर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं इसी कड़ी के अंतर्गत पंजाब के में मिनी लॉकडाउन लगाया गया है। जिसके तहत राज्य भर में वीकेंड लोग डाउन की व्यवस्था भी की गई है।

इस व्यवस्था के तहत शुक्रवार शाम से लेकर सोमवार सुबह तक पूर्णतया लॉकडाउन रखे जाने की आदेश जारी किए गए हैं। इसी के तहत सरकार ने यह आदेश 2 मई को जारी किए थे जिसके बाद इन्हें 15 मई तक लागू किया गया था।

अब 15 मई की तारीख आने के बाद अब लोगों में इस बात को लेकर जानने की जिज्ञासा है कि पंजाब में लॉकडाउन को लेकर क्या व्यवस्था रहेगी। सभी जिलों के डीसी ने अपने अपने स्तर पर अलग-अलग व्यवस्था की है।

जालंधर में कोरोना को देखते हुए यह लॉकडाउन की व्यवस्था आने वाले 1 हफ्ते तक और लागू रहेगी। डीसी जालंधर की तरफ से जारी पत्र के अनुसार 7 मई को इस संबंध में आदेश जारी किए गए थे कि जो नई व्यवस्था की जा रही है वह 21 मई तक जारी रहेगी।

नई व्यवस्था के तहत जिला प्रशासन ने दुकानों के खुलने व बंद करने का नया समय तय किया था इसके साथ ही कुछ और व्यवस्था भी बनाई गई थी। जिले में अब पहले की तरह सोमवार से सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक ही दुकानें खुलेंगी।

दूध, सब्जियां फल व जरूरी सामान से संबंधित सभी दुकानें शाम को 5 बजे तक होम डिलीवरी कर सकेंगे। यह व्यवस्था साथ में एक से जारी आदेश के अनुसार ही रहेंगी । 21 मई के बाद क्या व्यवस्था की जाती है उस संबंध में अगले आदेश जिलाधीश की तरफ से जारी किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY