(पंजाब दैनिक न्यूज़) देश में कोरोना महामारी के खिलाफ जंग पूरी रफ्तार में जारी है। कल एक दिन में 43 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया, जिसके बाद अबतक हुए लगाए गए टीकों की संख्या बढ़कर 8 करोड़ 31 लाख 10 हजार 926 हो गई। कल 43 लाख 966 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि 25 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोविड-19 रोधी टीका लगवाने की इजाज़त दी जाए। मोदी को लिखी चिट्ठी में ठाकरे ने यह भी मांग की कि महाराष्ट्र को टीके की 1.5 करोड़ अतिरिक्त खुराकें उपलब्ध कराई जाएं जो राज्य सरकार को छह जिलों — मुंबई, पुणे, ठाणे नासिक, औरंगाबाद और नागपुर में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण तीन सप्ताह के भीतर पूरा करने में सक्षम करेगा जहां कोरोना वायरस संक्रमण के अधिक मामले आ रहे हैं।

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि ठाकरे ने प्रधानमंत्री को वायरस के संक्रमण की संचरण श्रृंखला को तोड़ने के लिए उनकी सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों से भी अवगत कराया। ठाकरे ने लिखा है कि युवा पीढ़ी वायरस से संक्रमित हो रही है और इसके प्रसार को रोकने के लिए 25 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगवाने की पात्रता दी जानी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि युवाओं को अपनी जीविका के लिए सार्वजनिक परिवहन में यात्रा करनी पड़ती है। सीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री ने ठाकरे के पहले के सुझाव को स्वीकार किया है जो 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगवाने की इजाजत देने से संबंधित है। उसने बताया कि मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से कहा कि उनकी सरकार पारदर्शी रूप से महामारी से निपट रही है और टीकाकरण अभियान का विस्तार कर रही है। तीन अप्रैल को 4.6 लाख लोगों को महाराष्ट्र में टीका लगाया गया। राज्य में अबतक 76.86 लाख लोग टीके

.

की खुराक ले चुके हैं।

LEAVE A REPLY