(पंजाब दैनिक न्यूज़)  केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई ने 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षा  के शेड्यूल में बदलाव किया है. बोर्ड ने कुछ विषयों की डेटशीट को बदला है, जिसकी जानकारी सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in पर दी गई है. ऐसे में छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे पुरानी डेटशीट को हटाकर सिर्फ रिवाइज्ड डेटशीट के हिसाब से ही तैयारी करें.

सीबीएसई टाइम टेबल में हुए बड़े बदलाव
सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नए शेड्यूल के मुताबिक, 12वीं कक्षा का फिजिक्स का पेपर 8 जून को आयोजित किया जाएगा. पहले यह 13 मई को होना था. इसके अलावा हिस्ट्री एंड बैंकिग एग्जाम  की परीक्षाओं की तारीखें भी बदल दी गईं हैं.

कक्षा 10वीं के परीक्षा शेड्यूल में भी थोड़ा बदलाव किया गया है. बोर्ड की नई डेटशीट के मुताबिक, अब 10वीं कक्षा की साइंस  की परीक्षा 21 मई को और मैथ्स की परीक्षा 2 जून को आयोजित होगी.सीबीएसई  द्वारा जारी की गई नई डेटशीट के मुताबिक, 12वीं की परीक्षा 4 दिनों तक दो पालियों में आयोजित की जाएगी. पहली पाली की परीक्षा सुबह 10.30 बजे शुरू होकर दोपहर में 1.30 बजे तक चलेगी. सभी परीक्षार्थियों को 10-10.15 बजे के बीच बुकलेट दे दी जाएगी.

LEAVE A REPLY