(पंजाब दैनिक न्यूज़)  देश की राजधानी दिल्ली में हुए नगर निगम उप चुनावों के नतीजे आ चुके हैं और आम आदमी पार्टी को सबसे ज्यादा सीटों पर जीत मिली है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस जीत के लिए अपनी आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को बधाई दी है और कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के शासन से दिल्ली की जनता परेशान हो चुकी है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की जनता अब MCD में भी AAP की सरकार बनाने को बेताब है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली के लोगों ने एक बार फिर से काम के नाम पर वोट दिया। सबको बधाई। MCD में 15 साल के भाजपा के कुशासन से जनता परेशान हो चुकी है। लोग अब MCD में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने के लिए बेताब हैं।”

वहीं दिल्ली में AAP की जीत पर उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, “एमसीडी उपचुनाव में 5 में से 4 सीटें जीतने पर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई। बीजेपी के शासन से दिल्ली की जनता अब दुखी हो चुकी है. अगले साल होने वाले MCD चुनाव में जनता अरविंद केजरीवाल जी की ईमानदार और काम करने वाली राजनीति को लेकर आएगी।”

दिल्ली में हुए नगर निगम उप चुनावों में आम आदमी पार्टी का शानदार प्रदर्शन रहा है और पार्टी। नगर निगम की कुल 5 सीटों के लिए उप चुनाव हुआ था जिसमें से आम आदमी पार्टी को 4 सीटों पर जीत मिली है जबकि एक सीट कांग्रेस के पास गई है और नगर निगम में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के खाते में एक भी सीट नहीं गई है। नगर निगम की त्रिलोकपुरी ईस्ट, रोहिणी सी, शालीमार बाग नॉर्थ, चौहान बांगर और कल्याणपुरी सीटों के लिए उप चुनाव हुआ था।

पाचों सीटों के नतीजे

त्रिलोकपुरी ईस्ट सीट पर आम आदमी पार्टी प्रत्याशी विजय कुमार की जीत हुई है जिन्हें 12845 वोट मिले हैं और उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के ओम प्रकाश को 4986 वोटों से हराया है।

रोहिणी सी सीट पर आम आदमी पार्टी के राम चंद्र की जीत हुई है जिन्हें 14328 वोट प्राप्त हुए हैं और उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के राकेश को 2985 वोटों से हराया है।

शालीमार बाग नॉर्थ सीट से आम आदमी पार्टी की सुनीता मिश्रा की जीत हुई है जिन्हें 9764 वोट प्राप्त हुए हैं और उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की सुरभी जाजू को 2705 वोटों से हराया है।

चौहान बांगर सीट पर कांग्रेस के चौधरी जुबैर अहमद की जीत हुई है और उन्हें 16203 वोट मिले हैं और उन्होंने आम आदमी पार्टी के मो इशरक खान को 5561 वोटों से हराया है।

कल्याणपुरी सीट पर आम आदमी पार्टी के धीरेंद्र कुमार की जीत हुई है जिन्हें 14302 वोट प्राप्त हुए हैं और उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के शिया राम को 7259 वोटों से हराया है।

.

LEAVE A REPLY