जालंधर 19 दिसंबर (मुनीश /अनिल )अलग -अलग संगठनों द्वारा किये जाते धरनों से लोगों को कम से कम समस्याओं का सामना करना पड़े, को ध्यान में रखते हुए ज़िला प्रशासन ने शांतमई धरनों के लिए 9 स्थानों को निर्धारित किया हैं। इस सम्बन्धित और ज्यादा जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर जालंधर श्री घनश्याम थोरी ने बताया कि शांतमई धरनों के लिए स्थानों का चयन बहुत ही सोच विचार के बाद की गई है जिससे अलग -अलग राजनैतिक पार्टियाँ या संस्थाओं की तरफ से रोश प्रदर्शों के दौरान आम जन जीवन प्रभावित ना हो सके।
उन्होने बताया कि शांतमई धरनों के लिए पुड्डा ग्राउंड तहसील कंपलैक्स के सामने, देश भक्त यादगार हाल, बरलटन पार्क, दुशहरा ग्राउंड जालंधर कैंट, इम्परूवमैंट ट्रस्ट ग्राउंड करतारपुर, दाना मंडी भोगपुर, कपूरथला रोड नकोदर का पश्चिमी पक्ष, दाना मंडी गाँव सैफ़ावाला(फिल्लौर) और नगर पंचायत कंपलैक्स शाहकोट शामिल हैं।
उन्होने कहा कि यह स्थान केवल शांतमई धरनों के लिए ही निर्धारित किये गए हैं और प्रदरशनकारियें को धरने से पहले कमिश्नर पुलिस या सम्बन्धित उप मंडल मैजिस्ट्रेट, जो भी लागू हो, से धरने की पहले परवानगी लेनी होगी। इसी तरह उन्होने कहा कि धरने के दौरान किसी भी तरह का हथियार जैसे चाकू,लाठी या कोई अन्य ले जाने की इजाजत नहीं होगी।
उन्होने बताया कि धरने के दौरान धरना देने वाली संस्थानो /पार्टी को यह लिखित देना पड़ेगा कि यह धरना पूरी तरह से शांतमई होगा। इसी तरह धरने के दौरान किसी भी तरह के ग़ैर कानूनी कार्य कारण होने वाले जन-जीवन के नुक्सान की पूर्ति भी उनको ही करनी पड़ेगी।उन्होने बताया कि यह आदेश राजस्व पुनर निर्माण और आफ़त प्रबंधन विभाग, पंजाब की तरफ से रिट्ट पटीशन नं: 28061 ‘वरिन्दरपाल सिंह बनाम पंजाब स्टेट ’ अनुसार जारी किये गए हैं और यह आदेश 18 दिसंबर 2020 से जारी होने पर अगले दो महीने तक लागू रहेंगे I

LEAVE A REPLY