जालंधर (मुनीश तोखी ) रेहमानिया मस्जिद गांव ढड्ढा की जमीन को लेकर एक विवाद 20 नवंबर को पंजाब वक्फ बोर्ड मेंबर कलीम आजाद के साथ मस्जिद इंतेज़ामियां और नमाजियों के साथ हुआ था।
विवाद के दौरान कलीम आजाद द्वार नमाज़ियों को धमकाने और गुंडागर्दी करते हुए इमाम मस्जिद मूसा इमाम वह उसकी पत्नी के साथ हाथापाई करने के विरुद्ध लोगों ने जब अपना विरोध दिखाया तो वहां मौजूद महिलाओं ने कलीम आजाद की छित्तर परेड करदी थी। जिस कारण उसको काफी चोटें आयीं और उसको देर रात एमएलआर कटवाना पड़ी व मस्जिद
के प्रधान जसीमुद्दीन के विरुद्ध आईपीसी धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कराना पड़ा।विवाद के संबंध में बोर्ड का कहना था कि इस जमीन को हम कमर्शियल तौर पर किसी तीसरी पार्टी को लीस करना चाहते हैं जबकि मस्जिद इंतेज़ामियां का कहना था कि वह इस जमीन को मस्जिद का विस्तार करने और जो मदरसा छोटी जगह में चल रहा है उस को यहां पर शिफ्ट करके बच्चों के लिए एक बड़ा स्कूल बनाना चाहते हैं, जिसके लिए वह बोर्ड से पिछले कई वर्षों से बराबर मांग कर रहे हैं। याद रहे जमीन पर कब्जा मस्जिद रहमानिया का कई वर्षों से बना हुआ है और यहां नियमित तौर पर नमाज पढ़ी जा रही है।पुलिस में अपनी तफ्तीश में यह पाया कि ज्यादती कलीम आजाद की ओर से भी हुई है इस कारण उपरोक्त धाराओं के तहत एक क्रास मुकदमा कलीम आजाद के विरुद्ध थाना पतारा में दायर किया गया है।

LEAVE A REPLY