जालंधर (मुनीश तोखी ) जालंधर -अमृतसर राष्ट्रीय मार्ग पर यातायात को सुचारू ढंग से विश्वसनीय बनाने के लिए पी.ए.पी.चौक रेलवे ओवर ब्रिज में वाहनों की एकत्रिता को कम करने के लिए डिप्टी कमिश्नर जालंधर वरिंदर कुमार शर्मा और पुलिस कमिश्नर  गुरप्रीत सिंह भुल्लर द्वारा आज राष्ट्रीय हाईवे अथारटी आफ इंडिया को आठ मार्गी सड़क बनाने की सैद्धांतिक अनुमति दी गई।
दोनों आधिकारियों ने जिला प्रशासकी कंपलैक्स में राष्ट्रीय हाईवे अथारटी भारत के अधिकारियों के साथ रेलवे ओवर ब्रिज के साथ चार सड़कें बनाने से सम्बन्धित विस्तार से बातचीत की गई। उन्होने कहा कि रेलवे ओवर ब्रिज को चौड़ा करने ये सम्बन्धित प्रोजैक्ट रिपोर्ट पहले ही राष्ट्रीय हाईवे अथारटी आफ इंडिया की तरफ से रेलवे मंत्रालय को सौंपी जा चुकी है और रेलवे विभाग की टीम की तरफ से हाल ही में उस स्थान का दौरा किया गया है उन्होनें कहा कि रामा मंडी फ्लाईओवर और पी.ए.पी.चौक के साथ रेलवे ओवर ब्रिज को चौड़ा करने से यातायात को सुचारू ढंग से चलाने के लिए नेशनल हाईवे अथारटी आफ इंडिया की तरफ से पी.ए.पी.चौक और रामा मंडी चौक में दो गोल चक्कर ट्रैफ़िक लाईट की व्यवस्था के साथ बनाऐ जाएंगे उन्होने पंजाब स्टेट पावर निगम लिमिटेड विभाग को कहा कि कुछ इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन लाईनों को तेज़ी से तबदील करने के लिए नेशनल हाईवे अथारटी आफ इंडिया के साथ सहयोग किया जाये। डिप्टी कमिश्नर और पुलिस कमिश्नर ने कहा कि यह समय की ज़रूरत है कि यात्रियों की निर्विघ्न यातायात को विश्वसनीय बनाया जाये।
उन्होने नेशनल हाईवे अथारटी आफ इंडिया के आधिकारियों को भी कहा कि फ्लाईओवर के साथ लगते नाले को भी जल्द अंडर ग्राउंड बनाया जाये Iजिससे सुचारू यातयात को विश्वसनीय बनाया जा सके। दोनों आधिकारियों ने कहा कि उनकी तरफ से आने वाले दिनों में बैठकों के द्वारा काम की प्रगति का जायज़ा लिया जाता रहेगा। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर विकास  विशेष सारंगल, डिप्टी कमिश्नर पुलिस नरेश डोगरा, एडीसीपी गगनेश कुमार, सहायक कमिश्नर पुलिस एच.एस.भल्ला, प्रोजैक्ट डायरैक्टर एन.एच.ए.आई. करनल(रिटा.) योगेश चंद्र और अन्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY