जालंधर (मुनीश तोखी) कैप्टन अमरिन्दर सिंह मुख्य मंत्री पंजाब के नेतृत्व वाली राज्य सरकार द्वारा राज्य के लोगों को नागरिक सेवाओं में बड़ी राहत प्रदान करने के उदेश्य के अंतर्गत अब पहली जून से लर्निंग ड्रायविंग लाइसेंस के लिए प्रार्थनापत्र देने वाले प्रार्थनाकर्ताओं को उसी दिन लर्निंग ड्रायविंग लाइसेंस दिया जायेगा।
इस सम्बन्धित जानकारी देते हुए सचिव रीजनल ट्रांसपोर्ट अथारटी बरजिन्दर सिंह ने बताया कि ट्रांसपोर्ट विभाग की तरफ से पहली जून से लोगों को सेवाएं प्रदान करना शुरू की जा रही हैं उन्होने कहा कि अब लर्निंग ड्रायविंग लाइसेंस, स्थाई ड्रायविंग लाइसेंस, लाइसेंस नवीकरण और डुप्लिकेट ड्रायविंग लायसंस अप्लाई करने पर उसी दिन प्रार्थनाकर्ता को दिया जायेगा। उन्होने कहा कि पहले पड़ाव में लर्निंग लाइसेंस के लिए प्रार्थनापत्र देने से 15 मिनट बाद प्रार्थनाकर्ता को ड्रायविंग ट्रैक पर सभी दस्तावेज़ पूर्ण होने के उपरांत 30 सलाऊट दिए जाएंगे।
इसी तरह सचिव रीजनल ट्रांसपोर्ट अथारटी ने बताया कि स्थाई ड्रायविंग लाइसैंस बनाने के लिए 20 सलाऊट रखे जाएंगे। उन्होने कहा कि दस्तावेज़ों की पड़ताल और जांच के बाद प्रार्थनाकर्ता को उसी दिन बाद दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक लाइसैंस जारी कर दिया जायेगा। उन्होने कहा कि यदि प्रार्थनाकर्ता उसी दिन शाम को लाइसैंस लेने का इच्छुक नहीं है और डाक के द्वारा अपने घर के पते पर प्राप्त करने का इच्छुक है तो उसे स्पीड पोस्ट /रजिस्टरी पर आने वाले खर्च की अदायगी करनी होगी।
रीजनल ट्रांसपोर्ट अथारटी ने आगे बताया कि ड्रायविंग लाइसैंस नवीकरण,/डुप्लिकेट लाइसैंस के लिए 30 सलाऊट लेने के बाद प्रार्थनाकर्ता उसी दिन दोपहर 3से शाम 5बजे तक लाईसैंस प्राप्त कर सकता है यदि प्रार्थनाकर्ता डाक के द्वारा लाइसैंस घर के पते पर प्राप्त करने का इच्छुक है तो उसे यह सुविधा भी मिलेगी। उन्होने कहा कि केवल जिन भी प्रार्थनाकर्ताओं ने आन लाईन मुलाकात का समय लिया है उनको ही ट्रैक ऊपर आने की आज्ञा होगी। उन्होने कहा कि ट्रैक ऊपर आते समय मास्क पहनना और सामाजिक दूरी का पालन करना सब के लिए ज़रूरी होगा।

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY