जालंधर (मुनीश तोखी ) जिले में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के मद्दे नजर जिला प्रशासन ने फल और सब्जीी मंडी मकसूदां में भीड को एकत्रीत ना होने देने के लिए 27 अप्रैल दिन सोमवार से ओड और इवन फार्मूले को लागू करने के लिए सभी प्रबंध पूर्ण किये जा चुके हैं। जिले के सिविल और पुलिस प्रशासन ने डिप्टी कमिश्नर जालंधर वरिन्दर कुमार शर्मा और पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर के नेतृत्व में ओड /इवन फार्मूले को प्रभावशाली ढंग से लागू करने के लिए व्यापक रणनीति तैयार की जा चुकी है। उच्च आधिकारियों की टीम जिस में अतिरित डिप्टी कमिश्नर पुलिस डी.सुधरविजी, उप मंडल मैजिस्ट्रेट जालंधर -2 राहुल सिंधु, सहायक कमिश्नर पुलिस ओम प्रकाश, जिला मंडी अधिकारी दविन्दर सिंह, गारडियनज आफ गवर्नेंस के जिला प्रमुख मेजर जनरल (रिटा.) बलविन्दर सिंह और अन्य द्वारा फार्मूले को सही ढंग से लागू करने के लिए काम शुरू कर दिया गया है।
अतिरित डिप्टी कमिश्नर पुलिस और उप मंडल मैजिस्ट्रेट ने ओड और इवन फार्मूले को प्रभावशाली ढंग से लागू करने के लिए तैयारियाँ को अंतिम रूप देते हुए बताया कि इस का मुख्य उदेश्य फल और सब्जियां की थोक मंडी मकसूदां में भीड को कम करके कोरोना वायरस के फैलने के खतरे को घटाना है। उन्होने कहा कि मौजूदा समय के दौरान 2000 के करीब लोगों की तरफ से फल और सब्जियां खरीद कर लोगों के घरों तक पहुंचाईया जा रहा हैं। उन्होने कहा कि अब 2000 फल और सब्जियां बेचने वालों की बजाय रोजना 1000 को ही मंडी में आने की आज्ञा होगी।
उन्होने कहा कि सभी 2000 फल और स4जी बेचने वालों को मंडी बोर्ड के द्वारा नये पास जारी किये जाएंगे। उन्होने कहा कि सब्जी सब्जियां फल और सब्जी बेचने वालों को लाल पास दिए जाएंगे जो सोमवार, बुद्धवार और शुक्रवार वाले दिन मंडी में आकर फल और सब्जियां खरीद सकेंगे। उन्होने आगे बताया कि इस तरह बाकी 1000 फल और सब्जी बेचने वालों को हरे पास जारी किये जाएंगे जो मंगलवार, बुद्धवार और शनिवार वाले दिन मंडी में आ कर फल और सब्जी खरीद कर लोगों के घरों तक पहुंचाया । उन्होने आगे बताया कि केवल पास होलडरों को ही मंडी में आने की आज्ञा होगी और किसी अन्य को मंडी में नहीं आने दिया जायेगा। उन्होने कहा कि फल और सब्जियां बेचने के लिए ओड /ईवन फार्मूले को बढाया जायेगा, सामाजिक दूरी को विश्वसनीय बनाया जायेगा, भीड को एकत्रीत होने से रोका जायेगा और पुरी व्यवस्था पर अच्छी तरह कंट्रोल किया जायेगा।

LEAVE A REPLY