जालन्धर (मुनीश तोखी ) कम्युनिटी स्वास्थ्य केंद्र बडा गाँव अधीन पडते विर्क गाँव के तीन निवासियों का इलाज उपरांत दो टैस्टों में कोरोना वायरस से सुगधित रिपोर्ट नैगेटिव आने पर सुरक्षित घर वापस जाने के उपरान्त गाँव वासियों द्वारा जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की तरफ से समय पर किये गए प्रयासों के लिए धन्यवाद किया गया।
वर्णनयोग्य है कि हरजिन्दर सिंह, बलजिन्दर कौर और हरदीप सिंह जो कि एक ही परिवार से सबंधित हैं शहीद भगत सिंह नगर के निवासी बलदेव सिंह के साथ संपर्क में रहे थे। उप मंडल मैजिस्ट्रेट फिल्लौर डा.विनीत कुमार ने कहा कि उनके साथ सीनियर मैडीकल अधिकारी कम्युनिटी स्वास्थ्य केंद्र बडा गाँव डा.जोती फोकेला ने कोरोना वायरस के संपर्क में रहे लोगों की पहचान करने, समय पर जिला अस्पताल में टैस्ट जांच के लिए भेजने से ही जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त प्रयासो के फलस्वरूप इस कामयाबी को हासिल किया जा सका है।
उन्होने कहा कि कोरोना वायरस के शकी मरीजों का जल्द पता लगाने के कारण वायरस को अन्य लोगों में फैलने से रोका जा सका। उन्होने कहा कि वायरस पीडित लोगों के संपर्क में रहे 29 लोगों की रिपोर्ट नैगेटिव आ गई आई है और अब इस परिवार से सबंधित एक मैंबर का ईलाज चल रहा है और उसके स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है और आने वाले कुछ दिनों में घर वापिस आ जायेगा उन्होने कहा कि डा.मोहित चंद्र, डा.ममता गौतम, डा.हरप्रीत कौर, आर.बी.एस.के.डा. बलजिन्दर, डा.तनूं और डा.वरुण द्वारा रोजना सर्वे करके यह विश्वसनीय बनाया कि वायरस परिवार से बाहर ना फैले। उन्होने कहा कि इस के अतिरिक्त स्वास्थ्य सुपरवाइजर अवतार सिंह और कुलदीप वर्मा ने पीडित परिवार के संपर्क में आए लोगों की पहचान करके उनके टैस्टों के लिए योग्य प्रयास किये गए। उन्होने कहा कि ए.एन.एम. शसी बाला ने आशा वर्करों के सहयोग से करीब 5 हजार की जनसंख्या वाले गाँव के हर घर में जा कर सर्वे किया गया। उनकी तरफ से स्थानिक यूथ क्लब और अन्य विभागों द्वारा गाँव को रोगाणु मुक्त करने की भी प्रशंसा की गई।

LEAVE A REPLY